PM Modi In Aligarh- नुमाइश मैदान में पीएम की जनसभा, विपक्ष पर साधेंगे निशाना, आज बंद रहेंगे शहर के पब्लिक स्कूल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, अलीगढ़।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को नुमाइश मैदान में अलीगढ़ और हाथरस लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जन सभा संबोधित करेंगे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल, मंच व हेलीपैड क

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, अलीगढ़।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को नुमाइश मैदान में अलीगढ़ और हाथरस लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जन सभा संबोधित करेंगे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल, मंच व हेलीपैड के आस-पास ड्रोन से संदिग्धों की निगरानी की जाएगी।

loksabha election banner

2014 से भाजपा का अलीगढ़ व हाथरस की सीट पर कब्जा है। दोनों चुनाव में पार्टी ने शानदार जीत हासिल की। 2019 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम ने बसपा प्रत्याशी अजीत बालियान को 2.29 लाख वोटों से हराया था। भाजपा इस बार भी जीत के प्रति आश्वस्त है। प्रधानमंत्री की सभा को लेकर उत्साह है। पदाधिकारियों का कहना है कि पीएम की रैली के बाद माहौल और बेहतर होगा।

नुमाइश मैदान में संबोधन कर चुके हैं पीएम

प्रधानमंत्री ने 2019 के चुनाव में भी पार्टी प्रत्याशी सतीश गौतम के लिए नुमाइश मैदान में सभा को संबोधित किया था। तब उन्होंने सपा, बसपा व कांग्रेस पर निशाना साधा था। इस बार सपा-कांग्रेस गठबंधन ने पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है तो, बसपा ने भाजपा से आए हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय को उतारकर ब्राह्मण कार्ड खेला है। एडीजी आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ, आइजी शलभ माथुर, डीएम विशाख जी., एसएसपी संजीव सुमन ने रविवार को कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। एसएसपी ने कहा कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। दो कंपनी आरएएफ व छह कंपनी पीएसी लगाई गई है।

प्रधानमंत्री का 40 मिनट का होगा संबोधन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम भी जारी हो गया है। दोपहर एक बजे पीएम सफदरगंज हवाई अड्डा से हेलीकाप्टर से उड़ान भरेंगे। 1.50 बजे पीएम का हेलीकाप्टर नुमाइश मैदान में बनाए हेलीपैड पर उतरेगा। यहां से 1.55 पर कार द्वारा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर दो बजे से 2.40 बजे तक सभा को संबोधित करेंगे। 2.55 बजे से पीएम प्रधानमंत्री सफदरगंज हवाई अड्डा के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सभा को संबोधित करेंगे।

अलीगढ़ सीट से पार्टी प्रत्याशी सांसद सतीश गौतम और हाथरस से राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान मैदान में हैं। भाजपा के लिए ये दोनों ही सीट महत्वपूर्ण हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 01:05 बजे आइटीआइ परिसर में बनाए हेलीपैड पर हेलीकाप्टर से उतरेंगे। यहां से 01:10 बजे कार के जरिए सभास्थल पर पहुंचेंगे। दोपहर दो बजे प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए 02:45 बजे तक मंच पर ही रहेंगे। 02:45 बजे कार के जरिए नुमाइश मैदान से आइटीआइ परिसर जाएंगे। यहां से 2:55 बजे आगरा के खेरिया हवाई अड्डा के लिए प्रस्थान करेंगे।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के खिलाफ मायावती ने क्यों बदला प्रत्याशी? मंजू भाई ने बताई पर्दे की पीछे की कहानी

पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी ने लिया निर्णय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में अपार भीड़ उमड़ने की संभावना के चलते प्रमुख मार्गों पर जाम की स्थिति बनी रहेगी। पब्लिक स्कूल डेवलपमेंट सोसाइटी की अोर से बच्चों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए सोमवार को शहर के सभी स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। अत: एसोसिएशन से जुड़े कक्षा एक से 12वीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: अलीगढ़ में बसपा प्रत्याशी की कार पर चढ़े भाजपाई, पार्टी का झंडा निकालकर नारे लगाए, चालक को भी पीटा

एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण सड़कों पर जाम रहने से स्कूल की बसें व अन्य वाहन फंस सकते हैं। अन्य साधनों से स्कूल आनेवाले बच्चों को भी भंयकर असुविधा होगी। गर्मी में समस्या विकट होे सकती है। सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों-प्रबंधकों को इस निर्णय से अवगत करा दिया है।

यह स्थिति अब 26 अप्रैल को मतदान के दिन तक रह सकती है, क्योंकि 23 अप्रैल को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा है। 24 व 25 अप्रैल को स्कूल बसें व अन्य वाहन चुनाव ड्यूटी में चले जाएंगे, जो 26 अप्रैल की रात तक लौटेंगे। ऐसे में स्कूलों के मतदान तक बंद रहने की स्थिति रहेगी, जिस पर आगे घोषणा की जाएगी। बच्चों और उनके अभिभावकों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं से पहले देना होगा हैंडराइटिंग का नमूना, मई और जून महीनों में होना है एग्जाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने अब अभ्यर्थियों के लिए हैंडराइटिंग का नमूना देना आवश्यक किया है। मई और जून महीनों में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now